Home Best Manufacturing Business Raw material for Slipper Making Business in Hindi | कम कीमत...

Raw material for Slipper Making Business in Hindi | कम कीमत में हवाई चप्पल रॉ मटेरियल


कम पैसे में हवाई चप्पल बनाकर खूब कमाए

नमस्कार दोस्तों कंप्यूटर विद्या में आपका स्वागत है दोस्तों अगर आप छोटे से गाँव या क़स्बा में रहते है और बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में slipper making business करना चाहता है तो आज हम आपके लिए इस विडियो में चार ऐसे slipper Machine ले के आये है जिनकी कीमत मात्र 16500 रूपये से लेकर एक लाख 15 हजार रूपये तक है।


पहली मशीन price 16500/-

दोस्तों ये पहली स्लीपर मशीन है ये पूरी तरह से manual machine है इसमें सोल कत्तिंग काम आपको हाथो से ही करना होगा इस मशीन को चलाने के लिए बिजली की जरुरत नहीं होगी इस मशीन के साथ पुरे सेटअप की कीमत केवल 16 हजार 500 रूपये है। इस मशीन के साथ आपको 5 चीजे मिलेंगी पहला ये कटिंग मशीन जिनके माध्यम से आप स्लिपर के सोल को कट करेंगे दूसरा ये ग्राइंडर मशीन मिलेगा जिससे आप स्लिपर के एज को आप फिनिशिंग करते है उसको सुन्दरता प्रदान करते है तीसरा मशीन आपको ड्रिल मशीन दिया जाता है जिसके माध्यम से चप्पल के कटे हुए सोल में हाफ राउंड होल करते है ये मशीन भी इस सेटअप के साथ दिया जाता है।

चौथा मशीन आपको स्टेप फिटिंग मशीन मिलेगा जिसके माध्यम से आप सोल पर विडियो के अनुसार फीते को लगाते है ये मशीन भी आपको इस मशीन के सेट में मिलेगा।

इन पांचो मशीन के अलावा दोस्तों आपको दो स्क्रीन प्रिंटिंग फ्रेम मिलेंगे जिसके माध्यम से आप स्लिपर में विभिन्न डिजाईन को छाप सकते है और पांचवा आपको डाई अर्थात चप्पल के सांचे मिलेंगे जिनका उपयोग करके आप विभिन्न साइज़ के चप्पल बना सकते है तो दोस्तों केवल 16 हजार 500 रूपये के मशीन के साथ आपको ये पांचो चींजे मिलेंगी और आप लगभग मानलो 2000 रूपये का रॉ मटेरियल खरीदते है तो केवल 20 हजार रूपये में इस स्लिपर मेकिंग बिज़नस को अपने गाँव या छोटे कस्बे में शुरू करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है।


दूसरी मशीन price 35000/-

दोस्तों ये स्लीपर बनाने की दूसरी मशीन है जो आप विडियो में देख रहे है ये भी पूरी तरह से manual machine है इसमें भी सोल कत्तिंग काम आपको हाथो से ही करना होगा इस मशीन को चलाने के लिए बिजली की जरुरत नहीं होगी इस मशीन के साथ पुरे सेटअप की कीमत केवल 35 हजार रूपये है। इस मशीन के साथ भी आपको ये पांचो मशीनें मिलेंगी और इसके साथ भी स्क्रीन फ्रेम भी मिलेगा।


तीसरी मशीन price 70000/-

दोस्तों ये स्लीपर बनाने की तीसरी मशीन है जो आप विडियो में देख रहे है ये सेमी ऑटोमेटिक machine है इसमें भी सोल कटिंग का काम विडियो के अनुसार पैरों से करना होगा। इस मशीन को भी आप घरेलु इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन से चला सकते है इस मशीन के साथ पुरे सेटअप की कीमत केवल 70 हजार रूपये है। ये 5 टन पॉवर प्रेस मशीन है इसमें 10 टन जिसकी कीमत 1 लाख और 15 टन पॉवर प्रेस मशीन जिसकी कीमत 1लाख 15 रूपये है ये मशीन भी उपलब्ध है इस मशीन के साथ भी आपको ये पांचो मशीनें मिलेंगी और इसके साथ भी स्क्रीन फ्रेम भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें:-


चौथी मशीन price 85000/-

दोस्तों ये स्लीपर बनाने की चौथी मशीन है जो आप विडियो में देख रहे है ये Hydrolic machine है इसमें भी सोल कटिंग का काम Automatic होता है इसमें आपको हाथो काम नहीं करना पड़ता। इस मशीन को आप घरेलु इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन से चला सकते है इस मशीन के साथ पुरे सेटअप की कीमत केवल 85 हजार रूपये है। ये 5 टन पॉवर प्रेस मशीन है इसमें 10 टन जिसकी कीमत 95 हजार और 15 टन पॉवर प्रेस मशीन जिसकी कीमत 1लाख 15 रूपये है ये मशीन भी उपलब्ध है इस मशीन के साथ भी आपको ये पांचो मशीनें मिलेंगी और इसके साथ भी स्क्रीन फ्रेम भी मिलेगा।

तो दोस्तों उम्मीद करतें है की यह पोस्ट कम पैसे में हवाई चप्पल बनाकर खूब कमाए आपको पसंद आया होगा अगर यह पोस्ट (हवाई चप्पल मेकिंग बिज़नेस) आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों को शेयर करें और अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो पोस्ट के निचे कमेंट करना न भूले। धन्यवाद्!

यह भी पढ़ें:-

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

मेरे साथ जुड़े

1,250FansLike
300FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe