Toys Shop low cost Business idea Hindi | Khilone ka business kaise kare | खिलौने का बिज़नस कैसे शुरू करें

                     

खिलौनों का बिज़नस | Toy Business in Hindi

नमस्कार दोस्तों! कंप्यूटरविद्या में आपका स्वागत है आज के इस विडियो में हम आपको खिलौनों के बिज़नस के बारें में विस्तार से बताएँगे साथ ही इस बिज़नस की लागत, मुनाफा, लाइसेंस और विक्रेता से बातचीत करेंगे और इस बिज़नस से जुड़े विभिन्न प्रकार के जानकारी प्राप्त करेंगे तो दोस्तों आइये देखते है 

दोस्तों खिलौने के बिजनस के अधिक जानकारी के लिए विडियो को पूरा देखें।     

                     

दोस्तों कम पैसे में किये जाने वाला टॉयज अर्थात खिलौने का बिज़नस आज हाई profitable बिज़नस बन चूका है। दोस्तों खिलौनों का बिज़नस दोहरा मुनाफा वाला बिज़नस माना जाता है क्युकी इस बिज़नस में आपको 30% से 60% तक का मुनाफा आसानी से मिल जाता है।

दोस्तों हमारे देश में बच्चों की संख्या अन्य सभी देशो से अधिक है और वर्तमान समय में बच्चो के माता पिता खिलौने की खरीदी पर बहुत अधिक खर्च करने लगे है इसलिए खिलौने का बिजनेस भारत में काफी तेज़ी से बढ़ रहा है। दोस्तों एक रिपोर्ट के मुताबिक़ खिलौना का बिजनेस 15 से 20% प्रति वर्ष के दर से बढ़ रहा है।जिसके कारण रिलायंस जैसे बड़ी बड़ी कम्पनियाँ इस बिज़नस में उतर रही है।



दोस्तों आज हम आपको बिलासपुर छत्तीसगढ़ के गोल बाजार में उपस्थित एक खिलौने की दुकान में लेकर चलते है जिनका नाम दीपक टॉयज शॉप है जो होल सेल और रिटेलर दोनों तरह के बिज़नस करते है और पिछले 10 वर्षो से खिलौनें के बिज़नस को कर रहे है।


इनके एक्सपीरियंस से हम खिलौने के बिज़नस के बारीकियों को समझेंगे साथ ही इस बिज़नस की लागत, मुनाफा, लाइसेंस और विभिन्न प्रकार के जानकारी प्राप्त करेंगे तो दोस्तों आइये देखते है।

यह भी पढ़ें:-


Toys Shop low cost Business idea Hindi | Khilone ka business kaise kare | खिलौने का बिज़नस कैसे शुरू करें  Toys Shop low cost Business idea Hindi | Khilone ka business kaise kare | खिलौने का बिज़नस कैसे शुरू करें Reviewed by computervidya on November 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Facebook

Powered by Blogger.