पुराने बर्तन से मूर्ति बनाकर खूब कमाये | How to Make God Sculpture Making Business | Murti Making Process

मूर्तियाँ बनाने का बिज़नस

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको घर के पुराने बर्तन से धातु की मूर्ति बनाने के बिज़नस के बारें में बताएँगे। दोस्तों ये बिज़नस बिल्कुल यूनिक बिज़नस आईडिया है क्योकि इस बिज़नस को ज्यादा लोग नहीं करते है। इस बिज़नस को आप केवल 2000 रूपये में शुरू करे सकते है।दोस्तों इस बिज़नस की पूरी जानकारी के लिए निचे दिए गए विडियो को पूरा देखे।

                         


बिज़नस में रॉ मटेरियल :- दोस्तों इस बिज़नस की सबसे अच्छी बात यह है की इसमें रॉ मटेरियल की कोई दिक्कत नहीं है। मूर्ति बनाने के लिए जिन जिन सामग्री या रॉ मटेरियल की जरुरत पड़ती है उन सभी मटेरियल को ग्राहक स्वयं लेकर आता है एलुमिनियम तांबा पीतल और कांसा जिनकी भी मूर्ति बनानी है उसको ग्राहक स्वयम लेकर आयेगा आपको केवल उन बर्तन को पिघला कर मूर्ति बनाना है।

बिज़नस की लागत :- दोस्तों इस बिज़नस में लागत बहुत ही कम है आप चाहे तो इस बिज़नस को अपने घरेलु सामग्री का उपयोग करके बिना किसी लागत के शुरू कर सकते है। इस बिज़नस छोटे रूप में शुरू करने के लिए ज्यादा से ज्यादा आपको 2000 रूपये खर्च करने की जरुरत होगी इस 2000 रूपये में आप बर्तन काटने के औजार, साँचें बनाने के लिए बॉक्स, कोयला और आग जलाने के लिए पंखा को खरीदकर इस बिज़नस को शुरू कर सकते है इन सभी सामग्री में आपको केवल 2000 रूपये का खर्च आ सकता है।

कहाँ पर शुरू कर सकते है :- दोस्तों इस बिज़नस को आप गाँव, कस्बों एवम् शहरों कही भी शुरू कर सकते है यदि आप पहले से कोई बिज़नस कर रहे हो तो उस बिज़नस के साथ भी इस बिज़नस को कर सकते है साथ ही इस बिज़नस को आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दोनों तरीके से कर सकते है और आप चाहे तो घर में, मार्किट में , दुकान के रूप में या हॉट मार्किट में जाकर इस बिज़नस को शुरू कर सकते है।


बिज़नस में कमाई :- दोस्तों यह बिज़नस शुद्ध मुनाफे वाला बिज़नस है हमने कारीगर से पूछा की एक दिन में कितनी मुर्तिया बनाई जा सकती है तो उन्होंने बताया यदि आप अकेले 6 घंटे काम करते है तो लगभग 40 मूर्तियाँ असानी से बन जाती है और प्रति मूर्ति पूरी खर्च निकालकर आप 100 से 200 रूपये आसानी से कमा सकते है।
यदि आप 20 मूर्ति भी प्रतिदिन बनाते है तो कम से कम 3000 से 4000 रूपये प्रतिदिन कमाई कर सकते है।

बिज़नस में रिस्क :- दोस्तों इस बिज़नस में कोई भी रिस्क नहीं है क्योकिं यह सर्विस बेस्ड बिज़नस है इसमें ना ही प्रोडक्ट रुकेगा और ना ही रॉ मटेरियल का झंझट होगा आप जितना ज्यादा काम करोगे उतना ही ज्यादा मुनाफा होगा।

तो दोस्तों उम्मीद करते है की इस विडियो से आपको कुछ अच्छी जानकारी जरुर मिली होगी विडियो आपको अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों को लाइक शेयर जरुर करें और अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो विडियो के निचे कमेंट करना न भूले। धन्यवाद्!.....

पुराने बर्तन से मूर्ति बनाकर खूब कमाये | How to Make God Sculpture Making Business | Murti Making Process पुराने बर्तन से मूर्ति बनाकर खूब कमाये | How to Make God Sculpture Making Business | Murti Making Process Reviewed by computervidya on November 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Facebook

Powered by Blogger.